You can not select more than 25 topics Topics must start with a letter or number, can include dashes ('-') and can be up to 35 characters long.
 
 
 
 
 

34 KiB

द ग्रेट क्लाउडवॉल


बादल फटना बंद करो

🖹 🖼
“द ग्रेट क्लाउडवॉल” यू.एस. कंपनी की क्लाउडफेयर इंक है।यह CDN (सामग्री वितरण नेटवर्क) सेवाएं, DDoS शमन, इंटरनेट सुरक्षा और वितरित DNS (डोमेन नाम सर्वर) सेवाएं प्रदान कर रहा है।
Cloudflare दुनिया का सबसे बड़ा MITM प्रॉक्सी (रिवर्स प्रॉक्सी) है।Cloudflare का CDN बाज़ार में 80% से अधिक हिस्सा है और प्रत्येक दिन Cloudflare उपयोगकर्ताओं की संख्या बढ़ रही है।उन्होंने 100 से अधिक देशों में अपने नेटवर्क का विस्तार किया है।Cloudflare संयुक्त रूप से Twitter, Amazon, Apple, Instagram, Bing और Wikipedia की तुलना में अधिक वेब ट्रैफ़िक परोसता है।Cloudflare फ्री प्लान दे रहा है और बहुत से लोग अपने सर्वर को ठीक से कॉन्फ़िगर करने के बजाय इसका उपयोग कर रहे हैं।उन्होंने सुविधा को लेकर गोपनीयता बरती।
क्लाउडफ्लेयर आपके और मूल वेबसर्वर के बीच बैठता है, एक सीमा गश्ती एजेंट की तरह काम करता है।आप अपने चुने हुए गंतव्य से जुड़ने में सक्षम नहीं हैं।आप Cloudflare से कनेक्ट कर रहे हैं और आपकी सारी जानकारी डिक्रिप्ट की जा रही है और फ़्लाई पर सौंप दी जा रही है।
मूल वेबसर्वर व्यवस्थापक ने एजेंट - क्लाउडफ्लेयर को यह तय करने की अनुमति दी कि वे अपनी “वेब प्रॉपर्टी” तक पहुंच सकते हैं और “प्रतिबंधित क्षेत्र” को परिभाषित कर सकते हैं।
सही छवि पर एक नज़र डालें।आपको लगता है कि Cloudflare केवल बुरे लोगों को ब्लॉक करेगा।आप सोचेंगे कि Cloudflare हमेशा ऑनलाइन होता है (कभी भी नीचे मत जाओ)।आपको लगता है कि कानूनी बॉट और क्रॉलर आपकी वेबसाइट को अनुक्रमित कर सकते हैं।
हालाँकि वे सच नहीं हैं।Cloudflare निर्दोष लोगों को बिना किसी कारण के रोक रहा है।Cloudflare नीचे जा सकते हैं।Cloudflare कानूनी बॉट्स को ब्लॉक करता है।
किसी भी होस्टिंग सेवा की तरह, Cloudflare सही नहीं है।यदि मूल सर्वर अच्छी तरह से काम कर रहा है तो भी आप इस स्क्रीन को देखेंगे।
क्या आपको लगता है कि क्लाउडफेयर में 100% अपटाइम है?आपको नहीं पता कि Cloudflare कितनी बार नीचे जाता है।अगर Cloudflare नीचे चला जाता है तो आपका ग्राहक आपकी वेबसाइट तक नहीं पहुँच सकता है।
इसे चीन के ग्रेट फ़ायरवॉल के संदर्भ में कहा जाता है जो वेब सामग्री (यानी मुख्य भूमि चीन में हर कोई और बाहर के लोगों) को देखकर कई मनुष्यों को छानने का एक तुलनीय काम करता है।जबकि एक ही समय में जो लोग एक अलग तरह के वेब को देखने के लिए प्रभावित नहीं होते हैं, सेंसरशिप से मुक्त एक वेब जैसे “टैंक मैन” की छवि और “तियानमेन स्क्वायर विरोध” का इतिहास।
Cloudflare में बहुत शक्ति होती है।एक अर्थ में, वे नियंत्रित करते हैं कि अंत उपयोगकर्ता आखिर क्या देखता है।Cloudflare की वजह से आपको वेबसाइट ब्राउज़ करने से रोका जाता है।
क्लाउडफ्लेयर का उपयोग सेंसरशिप के लिए किया जा सकता है।
यदि आप मामूली ब्राउज़र का उपयोग कर रहे हैं तो आप क्लाउडफ़ेयर वेबसाइट नहीं देख सकते हैं जो क्लाउडफ़ेयर सोच सकता है कि यह एक बॉट है (क्योंकि बहुत से लोग इसका उपयोग नहीं करते हैं)।
आप जावास्क्रिप्ट को सक्षम किए बिना इस आक्रामक “ब्राउज़र चेक” को पारित नहीं कर सकते।यह आपके मूल्यवान जीवन के पांच (या अधिक) सेकंडों की बर्बादी है।
Cloudflare स्वचालित रूप से Google, Yandex, Yacy और API क्लाइंट जैसे कानूनी रोबोट / क्रॉलर को ब्लॉक करता है।Cloudflare सक्रिय अनुसंधान बॉट को तोड़ने के इरादे से “बाईपास Cloudflare” समुदाय की निगरानी कर रहा है।
Cloudflare इसी तरह बहुत से ऐसे लोगों को रोकता है जिनके पास खराब इंटरनेट कनेक्टिविटी है, इसके पीछे वेबसाइटों तक पहुँचने से (उदाहरण के लिए, वे NAT की 7+ परतों के पीछे हो सकते हैं या समान IP साझा कर सकते हैं, उदाहरण के लिए सार्वजनिक Wifi), जब तक वे एकाधिक छवि CAPTCHAs को हल नहीं करते।कुछ मामलों में, Google को संतुष्ट करने में 10 से 30 मिनट का समय लगेगा।
वर्ष 2020 में Cloudflare ने Google के Recaptcha से hCaptcha पर स्विच किया क्योंकि Google इसके उपयोग के लिए शुल्क लेना चाहता है।Cloudflare ने बताया कि वे आपकी गोपनीयता की परवाह करते हैं (“यह एक गोपनीयता चिंता का समाधान करने में मदद करता है”) लेकिन यह स्पष्ट रूप से एक झूठ है।यह सब पैसे के बारे में है।“HCaptcha वेबसाइटों को बॉट और अन्य प्रकार के दुरुपयोगों को रोकने के दौरान इस मांग को पूरा करने की अनुमति देता है”
उपयोगकर्ता के दृष्टिकोण से, यह बहुत अधिक नहीं बदलता है। आपको इसे हल करने के लिए मजबूर किया जा रहा है।
क्लाउडफ्लेयर द्वारा हर दिन कई मनुष्यों और सॉफ्टवेयर को अवरुद्ध किया जा रहा है।
Cloudflare दुनिया भर के कई लोगों को परेशान करता है।सूची पर एक नज़र डालें और सोचें कि क्या आपकी साइट पर Cloudflare को अपनाना उपयोगकर्ता के अनुभव के लिए अच्छा है।
यदि आप जो चाहते हैं वह नहीं कर सकते तो इंटरनेट का उद्देश्य क्या है?अधिकांश लोग जो आपकी वेबसाइट पर आते हैं, वे अन्य पृष्ठों की तलाश करेंगे, यदि वे एक वेबपेज लोड नहीं कर सकते हैं।आप सक्रिय रूप से किसी भी आगंतुक को रोक नहीं सकते हैं, लेकिन कई लोगों को ब्लॉक करने के लिए Cloudflare की डिफ़ॉल्ट फ़ायरवॉल पर्याप्त सख्त है।
जावास्क्रिप्ट और कुकीज़ को सक्षम किए बिना कैप्चा को हल करने का कोई तरीका नहीं है।Cloudflare उन्हें आपकी पहचान करने के लिए एक ब्राउज़र हस्ताक्षर बनाने के लिए उपयोग कर रहा है।Cloudflare को आपकी पहचान जानने के लिए यह तय करने की आवश्यकता है कि आप साइट ब्राउज़ करना जारी रखने के लिए योग्य हैं या नहीं।
टॉर यूजर्स और वीपीएन यूजर्स भी क्लाउडफ्लेयर के शिकार हैं।दोनों समाधान कई लोगों द्वारा उपयोग किए जा रहे हैं जो अपने देश / निगम / नेटवर्क नीति के कारण बिना सेंसर किए इंटरनेट का उपयोग नहीं कर सकते हैं या जो अपनी गोपनीयता की रक्षा के लिए अतिरिक्त परत जोड़ना चाहते हैं।क्लाउडफेयर बेशर्मी से उन लोगों पर हमला कर रहा है, जो उन्हें अपने प्रॉक्सी समाधान को बंद करने के लिए मजबूर कर रहे हैं।
यदि आपने इस समय तक Tor की कोशिश नहीं की है, तो हम आपको Tor Browser डाउनलोड करने और अपनी पसंदीदा वेबसाइटों पर जाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।हमारा सुझाव है कि आप अपनी बैंक की वेबसाइट या सरकारी वेबपेज पर लॉगइन न करें या वे आपके खाते को चिह्नित करेंगे। उन वेबसाइटों के लिए वीपीएन का उपयोग करें।
आप कहना चाह सकते हैं “तोर अवैध है! Tor उपयोगकर्ता आपराधिक हैं! टॉर खराब है! “आप टीवी से टॉर के बारे में जान सकते हैं, कह सकते हैं कि टॉर का इस्तेमाल डार्कनेट और ट्रेड गन, ड्रग्स या चिड पॉर्न देखने के लिए किया जा सकता है।जबकि उपरोक्त कथन सत्य है कि कई बाजार वेबसाइट हैं जहां आप ऐसी वस्तुओं को खरीद सकते हैं, वे साइट अक्सर क्लैरेट पर भी दिखाई देती हैं।
टॉर को अमेरिकी सेना द्वारा विकसित किया गया था, लेकिन वर्तमान टॉर को टो प्रोजेक्ट द्वारा विकसित किया गया है।कई लोग और संगठन हैं जो आपके भविष्य के दोस्तों सहित टोर का उपयोग करते हैं।इसलिए, यदि आप अपनी वेबसाइट पर Cloudflare का उपयोग कर रहे हैं तो आप वास्तविक मनुष्यों को रोक रहे हैं।आप संभावित मित्रता और व्यापारिक सौदे को खो देंगे।
और उनकी DNS सेवा, 1.1.1.1, उपयोगकर्ताओं को क्लाउडफ़ेयर, लोकलहोस्ट आईपी जैसे “127.0.0.x” के स्वामित्व वाले फर्जी आईपी पते, या सिर्फ कुछ भी नहीं देकर वेबसाइट पर जाने से रोक रही है।
Cloudflare DNS अपने नकली DNS उत्तर के कारण स्मार्टफोन ऐप से ऑनलाइन सॉफ्टवेयर को कंप्यूटर गेम में तोड़ते हैं।Cloudflare DNS कुछ बैंक वेबसाइटों को क्वेरी नहीं कर सकता है।
और यहाँ आप सोच सकते हैं,
मैं टो या वीपीएन का उपयोग नहीं कर रहा हूं, मुझे क्यों ध्यान रखना चाहिए?
मुझे क्लाउडफेयर मार्केटिंग पर भरोसा है, मुझे इसकी परवाह क्यों करनी चाहिए
मेरी वेबसाइट https है मुझे इसकी परवाह क्यों करनी चाहिए
यदि आप उस वेबसाइट पर जाते हैं जो Cloudflare का उपयोग करती है, तो आप अपनी जानकारी न केवल वेबसाइट के मालिक को, बल्कि Cloudflare को भी साझा कर रहे हैं।यह कैसे रिवर्स प्रॉक्सी काम करता है।
टीएलएस ट्रैफ़िक को डिक्रिप्ट किए बिना विश्लेषण करना असंभव है।
Cloudflare आपके सभी डेटा जैसे कच्चे पासवर्ड को जानता है।
Cloudbeed कभी भी हो सकता है।
Cloudflare का https कभी एंड-टू-एंड नहीं होता है।
क्या आप वास्तव में क्लाउडफ़ेयर और 3-अक्षर वाली एजेंसी के साथ अपना डेटा साझा करना चाहते हैं?
इंटरनेट उपयोगकर्ता की ऑनलाइन प्रोफ़ाइल एक “उत्पाद” है जिसे सरकार और बड़ी तकनीकी कंपनियां खरीदना चाहती हैं।
यूएस डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी ने कहा:

क्या आपके पास कोई विचार है कि आपके पास कितना मूल्यवान डेटा है? क्या कोई तरीका है कि आप हमें वह डेटा बेचेंगे?
Cloudflare भी मुफ़्त VPN सेवा प्रदान करता है जिसे “Cloudflare Warp” कहा जाता है।यदि आप इसका उपयोग करते हैं, तो आपके सभी स्मार्टफ़ोन (या आपके कंप्यूटर) कनेक्शन क्लाउडफ़ेयर सर्वरों को भेजे जाते हैं।क्लाउडफेयर यह जान सकता है कि आप किस वेबसाइट पर पढ़ रहे हैं, आप कौन सी टिप्पणी पोस्ट कर रहे हैं, आपने किससे बात की है, आदि।आप अपनी सारी जानकारी Cloudflare को देने के लिए स्वैच्छिक हैं।अगर आपको लगता है कि “क्या आप मजाक कर रहे हैं? Cloudflare सुरक्षित है। ” फिर आपको यह सीखने की जरूरत है कि वीपीएन कैसे काम करता है।
Cloudflare ने कहा कि उनकी VPN सेवा आपके इंटरनेट को तेज़ बनाती है।लेकिन वीपीएन आपके इंटरनेट कनेक्शन को आपके मौजूदा कनेक्शन से धीमा बना देता है।
आप पहले से ही PRISM घोटाले के बारे में जान सकते हैं।यह सच है कि एटीएंडटी एनएसए को निगरानी के लिए सभी इंटरनेट डेटा को कॉपी करने देता है।
मान लीजिए कि आप NSA पर काम कर रहे हैं, और आप प्रत्येक नागरिक का इंटरनेट प्रोफाइल चाहते हैं।आप जानते हैं कि उनमें से अधिकांश नेत्रहीन रूप से क्लाउडफ़ेयर पर भरोसा कर रहे हैं और इसका उपयोग कर रहे हैं - केवल एक केंद्रीकृत प्रवेश द्वार - अपनी कंपनी सर्वर कनेक्शन (एसएसएच / आरडीपी), व्यक्तिगत वेबसाइट, चैट वेबसाइट, फोरम वेबसाइट, बैंक वेबसाइट, बीमा वेबसाइट, खोज इंजन, गुप्त सदस्य को प्रॉक्सी करने के लिए -ऑनलाइन वेबसाइट, ऑक्शन वेबसाइट, शॉपिंग, वीडियो वेबसाइट, एनएसएफडब्ल्यू वेबसाइट और अवैध वेबसाइट।आप यह भी जानते हैं कि वे “सुरक्षित” के लिए Cloudflare की DNS सेवा (“1.1.1.1”) और VPN सेवा (“Cloudflare Warp”) का उपयोग करते हैं! और तेज! बेहतर! " इंटरनेट का अनुभव।उपयोगकर्ता के आईपी पते, ब्राउज़र फ़िंगरप्रिंट, कुकी और RAY-ID के साथ संयोजन करना लक्ष्य की ऑनलाइन प्रोफ़ाइल बनाने के लिए उपयोगी होगा।
आप उनका डेटा चाहते हैं। आप क्या करेंगे?
Cloudflare एक honeypot है।
सभी के लिए मुफ्त शहद। कुछ तार जुड़े।
Cloudflare का उपयोग न करें।
इंटरनेट को विकेंद्रीकृत करें।

कृपया अगले पृष्ठ पर जारी रखें: “क्लाउडफ्लेयर एथिक्स


_मुझे क्लिक करें_

डेटा और अधिक जानकारी

यह रिपॉजिटरी उन वेबसाइटों की एक सूची है जो “द ग्रेट क्लाउडवॉल” के पीछे हैं, जो टोर उपयोगकर्ताओं और अन्य सीडीएन को अवरुद्ध करती हैं।

डेटा

अधिक जानकारी


_मुझे क्लिक करें_

तुम क्या कर सकते हो?


फर्जी खातों के बारे में

क्राइमफ्लेयर हमारे आधिकारिक चैनलों को लगाने वाले नकली खातों के अस्तित्व के बारे में जानते हैं, चाहे वह ट्विटर, फेसबुक, पेट्रॉन, ओपनकॉलिक्टिव, गांवों आदि हो। हम कभी आपका ईमेल नहीं पूछते। हम कभी आपका नाम नहीं पूछते। हम कभी आपकी पहचान नहीं पूछते। हम कभी आपका स्थान नहीं पूछते। हम आपका दान कभी नहीं मांगते। हम आपकी समीक्षा कभी नहीं पूछते। हम आपको सोशल मीडिया पर फॉलो करने के लिए कभी नहीं कहते हैं। हम कभी भी आपका सोशल मीडिया नहीं पूछते।

नकली सामानों पर ध्यान न दें।


🖼 🖼